खेल

टेस्ट क्रिकेट कप्तानी के लिए जसप्रीत बुमराह शानदार विकल्प – हरभजनसिंह

[ad_1]

दिल्ली।  विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद नये कप्तान के नाम को लेकर काफी उलझने चल रही थी। टेस्ट टीम का अगला कप्तान कौन होगा इसके बारे में कई क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी-अपनी राय दे चुके हैं या फिर दे रहे हैं। कई लोगों ने केएल राहुल का नाम लिया है तो कईयों ने इसके लिए रोहित शर्मा को इसके लिए सही करार दिया है। हालांकि कुछ लोगों का ये भी कहना है कि रोहित शर्मा के साथ फिटनेस की समस्या है।

भारतीय टीम की टेस्ट कप्तान को लेकर पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी राय दी है। हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत करते हुए कहा कि अगर टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं हैं तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक विकल्प हो सकते हैं। भज्जी ने कपिल देव का उदाहरण देते हुए कहा कि इस वक्त तो मेरे मुताबिक रोहित शर्मा को तीनों प्रारूप का कप्तान होना चाहिए। अगर वो पूरी तरह से फिट हैं तो तीनों फार्मेंट की कप्तानी कर सकते हैं। हालांकि अगर रोहित शर्मा को लगता है कि वो तीनों प्रारूपों की कप्तानी नहीं कर सकते हैं तो तो फिर टेस्ट कप्तानी के लिए मैं जसप्रीत बुमराह के साथ हूं। उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी दी जानी चाहिए क्योंकि एक तेज गेंदबाज को हमेशा लगता है कि वे बहुत बड़ा सोचते हैं।

हरभजन सिंह ने कहा कि कपिल देव भी गेंदबाज थे। एक गेंदबाज कप्तान क्यों नहीं हो सकता? मैं यह जानना चाहता हूं। टीम इंडिया के मैच विजेता खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह कईयों से बेहतर हैं। जसप्रीत बुमराह ने हमें कितने मैचों में जीत दिलाई है जीते और शायद केवल एक ही गेंदबाज ने ऐसा किया है। इसलिए टेस्ट क्रिकेट कप्तानी के लिए जसप्रीत बुमराह शानदार विकल्प हैं अगर रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं हैं। अब तक कपिल देव और अनिल कुंबले ही ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिन्हें भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिला है। 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk