मनोरंजन

पहली बार राजश्री की फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन करेगी वाईआरएफ, देश-विदेश में रिलीज होगी ऊंचाई

हिंदी सिनेमा जगत में सूरज बडज़ात्या ऐसे निर्माता हैं जिनका नाम लेते ही मन में बड़े परिवारों वाली फैमिली फिल्में दिमाग में आती हैं। करीब सात साल बाद बडज़ात्या फिर से एक फिल्म लेकर आए हैं। उनकी आने वाली फिल्म ऊंचाई कुछ बुजुर्ग दोस्तों की कहानी है। इस फिल्म का केंद्र रोमांस नहीं, दोस्ती है। अब फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन को लेकर एक दिलचस्प खबर आई है। इस फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन का जिम्मा यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) संभालेगी।

ऐसा पहली बार है जब राजश्री प्रोडक्शन की किसी फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन आदित्य चोपड़ा की वाईआरएफ करने जा रही है। ज्यादातर प्रोडक्शन कंपनियां भारत में अपनी फिल्मों का डिस्ट्रीब्यूशन खुद ही करती हैं, लेकिन ये ट्रेंड अब टूटने वाला है।

रिपोर्ट के अनुसार, वाईआरएफ घरेलू और वैश्विक बाजार में ऊंचाई का डिस्ट्रीब्यूशन करेगी। इससे पहले वाईआरएफ ने मलंग, हैप्पी न्यू ईयर, मलंग, जय मम्मी दी और पीकू समेत कुछ अन्य फिल्मों का विदेश में डिस्ट्रीब्यूशन किया था।

ऊंचाई को 1994 की फिल्म हम आपके हैं कौन की तर्ज पर रिलीज किया जाएगा। फिल्म पहले सीमित सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी। इसके बाद जैसे-जैसे फिल्म के बारे में चर्चा बढ़ेगी और फिल्म की मांग बढ़ेगी, इसकी स्क्रीन भी बढ़ाई जाएंगी। खबरों के मुताबिक, फिल्म पहले दिन भारत में 600-700 स्क्रीन पर रिलीज होगी। इसके बाद प्रतिदिन फिल्म की स्क्रीन बढ़ाए जाएंगे। विशेषज्ञों की मानें तो यह रणनीति भारी पड़ सकती है, लेकिन निर्माता इसे लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं।

ऊंचाई में अभिनेता अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, डैनी डेन्जोंगपा और बोमन ईरानी नजर आएंगे। फिल्म 11 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। सूरज बडज़ात्या ने इसका निर्देशन किया है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो जुका है। इसमें अमिताभ, अनुपम, डैनी और बोमन अपनी जिंदगी को खुलकर जीते हुए नजर आए हैं। फिल्म में इन अभिनेताओं के साथ परिणीति चोपड़ा भी नजर आएंगी। वह फिल्म में एक ट्रेक संचालक की भूमिका निभाएंगी।

सूरज की यह फिल्म फैमिली ड्रामा से हटकर है। इसमें अमिताभ, अनुपम, डैनी और बोमन अपनी ढलती उम्र में माउंट एवरेस्ट चढऩे की योजना बनाते हैं। इसी बीच उनके दोस्त डैनी का निधन हो जाता है, जिसके बाद बाकी तीनों दोस्त मिलकर डैनी के इस अधूरे सपने को पूरा करने का बीड़ा उठा लेते हैं। इस फिल्म को मुंबई, नेपाल, लखनऊ, आगरा और कानपुर जैसी जगहों पर शूट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk