राष्ट्रीय

पीएम मोदी के नाम एक और उपलब्धि, भूटान ने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा

[ad_1]

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे सम्मानित और लोकप्रिय नेता हैं। वहीं अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। प्रधानमंत्री मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार नगदग पेल गि खोरलो से सम्मानित किया है। भूटान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है।   भूटान सरकार ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान नगदग पेल गि खोरलो से सम्मानित किया गया है। भूटान के प्रधान मंत्री के एक ट्वीट में कहा, महामहिम ने सर्वोच्च नागरिक अलंकरण के लिए महामहिम मोदी जी के नरेंद्र मोदी नाम, नगदग पेल जी खोरलो का उच्चारण सुनकर बहुत खुशी हुई।

जानकारी देते हुए भूटान पीएम कार्यालय ने लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिना किसी शर्त के दोस्ती, भूटान के लिए उनके समर्थन और विशेष तौर पर कोरोना महामारी के दौरान की गई मदद के लिए भूटान उन्हें अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करने का फैसला किया है। आगे लिखा गया है कि भूटान का हर नागरिक उन्हें इसके लिए बधाई देता है। इस उपलब्धि पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी को बधाई भी दी है।

प्रधानमंत्री मोदी को इसके पहले भी कई अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिल चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका के प्रतिष्ठित लीजन ऑफ मेरिट अवॉर्ड, संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार चैंपियंस ऑफ अर्थ, बहरीन के शीर्ष पुरस्कार किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां, यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायेद, मालदीव के सर्वोच्च सम्मान निशान इज्जुद्दीन, रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल, दक्षिण कोरिया के सियोल शांति पुरस्कार, फिलिस्तीन का सर्वोच्च ग्रैंड कॉलर सम्मान, सऊदी अरब के सर्वोच्च सैश ऑफ किंग अब्दुल अजीज सम्मान, अफगानिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान आमिर अमानुल्लाह खान अवार्ड के साथ प्रथम फिलिप कोटलर प्रेशिडेंशियल पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk